Exclusive : केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रम में गड्ढे का पानी पीने को मजबूर रहे ग्रामीण, वीडियो देखें

0
171

 देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के खास मौके पर जशपुर जिले के खास पर्यटन स्थल दमेरा में आज स्वच्छता अभियान मनाया गया. केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय ,छग हस्त शिल्प वोर्ड के अध्यक्ष कृष्णा राय सहित जिले के सभी जनप्रतिनिधि और जशपुर कलेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला भी मौजूद थी.

तो दूसरी और इनके स्वागत -सत्कार और स्वच्छता की शपथ लेने आये ग्रामीणों ने गड्ढे का पानी अपनी प्यास बुझाई. ग्रामीणों ने बताया कि काफी इस कार्यक्रम में शामिल होने वे सुबह से ही यहां आये हैं , लेकिन यहां पानी की कोई व्यवस्था नही की गयी. यहां एक सरकारी हैण्ड पम्प है लेकिन उसमें पानी नहीं निकल रहा था.

दूसरी तरफ सभी नेताओं और अधिकारियों ने मौके पर अपने अपने हाथों में झाड़ू उठाकर इन ग्रामीणों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया. उन्हें झाडू लगाकर स्वच्छता का सन्देश दे रहे हैं.

स्वच्छता अभियान के विशेष मौके पर ग्रामीणों के द्वारा नाले का पानी पीने को लेकर लल्लूराम डॉट कॉम ने जब केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय से पूछा तो उन्होंने कहा कि आज से यहां की व्यवस्था सुधर जाएगी ,जल्द ही सबकुछ ठीक ठाक हो जाएगा. वही छग हस्तशिल्प बोर्ड के अध्यक्ष कृष्णा राय ने बताया कि 3 बार यहां हैण्ड पम्प लगाने की कोशिश की गयी लेकिन पत्थर होने के चलता यहां पानी नही निकल पाता लिहाजा लोगो को दिक्कत हो रही है.

कुछ सवाल

  • स्वच्छता को लेकर संजीदगी दर्शाने वाले जिला प्रशासन को स्वच्छ भारत योजना की ऐसी कड़वी सच्चाई की तस्वीरें क्यों नही दिखतीं और आज क्यों नहीं दिखती?
  • दूसरा सवाल यह भी है कि जिला प्रशासन जब कई दिनों से आज के कार्यक्रम की तैयारी में लगा हुआ था उस ववत उन्हें ग्रामीणों का ख्याल क्यों नही आया ?उनके लिए सरकारी पानी टैंकर की व्यवस्था क्यों नही की गयी ? क्या ये कार्यक्रम शहर में होता तो टैंकर से पानी की व्यवस्था नहीं की जाती?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here