CBSE टॉपर्स को मिलेगा प्रधानमंत्री के बॉक्‍स से 26 जनवरी परेड देखने का मौका, शिक्षा मंत्री भी करेंगे मुलाकत

0
552

नई दिल्‍ली। गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को होने वाली परेड में इस बार CBSE के 10वीं- 12वीं टॉपर्स शामिल हो सकेंगे। एकेडमिक ईयर 2020 के टॉपर्स और यूनिवर्सिटीज के ग्रेजुएट, पोस्‍ट ग्रेजुएट टॉपर्स को PM बॉक्‍स से गणतंत्र दिवस 2021 की परेड देखने का मौका दिया जाएगा। इतना ही नहीं इन स्टूडेंट्स को शिक्षा मंत्री से भी मिलने का मौका मिलेगा, जहां शिक्षा मंत्री इन स्टूडेंट्स को प्रशंसा प्रमाण पत्र से सम्मानित करेंगे।

शिक्षा मंत्री ने खुद इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी है। मंत्रालय की तरफ से जो ट्वीट किया गया उसमें लिखा गया, “जानकारी देते हुए खुशी हो रही है कि देश भर के मेधावी छात्रों को प्रधानमंत्री के बॉक्स से गणतंत्र दिवस 2021 की परेड देखने का मौका मिलेगा और उनके पास शिक्षामंत्री से मिलने और बातचीत करने का भी मौका होगा।” आपको बता दें कि COVID-19 प्रतिबंधों के कारण इस वर्ष गणतंत्र दिवस परेड में सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वालों की संख्या पिछले साल के 600 से घटाकर 401 कर दी गई है।

रक्षा मंत्रालय ने पहले कहा था कि दिल्ली के चार स्कूलों के कुल 321 छात्र और राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड में सांस्कृतिक कार्यक्रम में कोलकाता के 80 लोक कलाकार हिस्सा लेंगे। कलाकारों का चयन कोलकाता के ईस्टर्न जोनल कल्चरल सेंटर से किया गया है और छात्रों का चयन डीटीईए सीनियर सेकेंडरी स्कूल, माउंट आबू पब्लिक स्कूल, विद्या भारती स्कूल, गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल से किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here