PDP सांसद ने की मोदी सरकार की प्रशंसा, कहा- पहले महिलाएं जंगल से लकड़ी लाती थीं, लेकिन आज उनके घर में गैस है

0
533

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) के रुख से अलग पार्टी के निवर्तमान राज्यसभा सांसद मीर मोहम्मद फैयाज (PDP MP Mir Mohammad Fayaz) ने राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए मोदी सरकार (Modi Government) की मदद की प्रशंसा की है. उन्होंने मंगलवार को अपने विदाई भाषण में अपनी पार्टी से एकदम अलग बात कही है. अगले सप्ताह सेवानिवृत्त होने की वजह से फैयाज ने उज्ज्वला योजना सहित मोदी सरकार की योजनाओं को सराहा है. पीडीपी सांसद ने इन योजनाओं के पहुंच की सीमा पर प्रकाश डालते हुए याद किया कि दिवंगत वित्त मंत्री अरुण जेटली, वाणिज्य उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, MoS PMO जितेंद्र सिंह सहित कई मंत्रियों से जब भी जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के लिए सहयोग की मांग की थी, उन्होंने हमेशा किया है.

वास्तव में राज्यसभा सांसद मीर मोहम्मद फैयाज (Mir Mohammad Fayaz) ने केंद्र शासित प्रदेश में किसी भी समस्याओं के लिए तत्वों को जिम्मेदार ठहराया. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने जम्मू-कश्मीर की प्रगति के प्रति उनके जुनून की प्रशंसा की थी. पीडीपी सांसद फैयाज (PDP MP) ने टिप्पणी की कि जो किया गया है उसके बारे में हमें कहना चाहिए. मैंने इसे देखा है. चाहे वह उज्ज्वला हो या कोई अन्य योजना, जब मैं उस समिति का अध्यक्ष था तो हमें 5 लाख रुपये एक साल में मिलते थे. इसलिए हमारे लोग आज कहते हैं कि हमें 5 करोड़ रुपये मिले हैं.

उन्होंने राज्यसभा में आगे कहा कि जब सिलेंडर गैस की बात आती है, तो हमारी महिलाओं को पहले जंगल से जलाऊ लकड़ी लेनी पड़ती है, लेकिन उनके घरों में आज गैस है. यहां पीयूष जी हैं, जेटली साहब यहां थे, नड्डा साहब यहां थे, जितेंद्र जी वहां हैं, प्रधान जी वहां हैं. हम जब भी अपने राज्य से संबंधित मुद्दों को लेकर उनके पास गए तो उन्होंने हमसे कभी भी न नहीं कहा. कोई अगर समस्या थी तो यह लोगों के कारण था. मेरे राज्य में जितने भी ब्यूरोक्रेट्स बैठे हैं, उन्होंने यहां से कुछ नहीं कहा.

HIGHLIGHTS

  1. फैयाज ने कहा- जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए हमेशा तत्पर रहती है केंद्र सरकार
  2. पीडीपी नेता फैयाज ने राज्यसभा में योजनाओं को लेकर मोदी सरकार की तारीफ की
  3. केंद्र शासित प्रदेश में किसी भी समस्याओं के लिए तत्वों को जिम्मेदार ठहराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here