Loksabha : लोकसभा में कश्मीर मुद्दे पर बोले केंद्रीय गृह मंत्री, 370 को तो हटे सिर्फ 17 महीने हुए हैं, 70 साल आपने क्या किया उसका हिसाब तो दो..?

0
793

इंटरनेट डेस्क। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को लोकसभा में जम्म-कश्मीर मुद्दे पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक का राज्य के दर्जे से कोई संबंध नहीं है और उपयुक्त समय पर जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाएगा। लोकसभा में जम्मू कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2021 पर चर्चा का जवाब देते हुए गृह मंत्री ने कहा कि इस विधेयक में ऐसा कहीं भी नहीं लिखा है कि इससे जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा नहीं मिलेगा।

We were asked what did we do about promises made during abrogation of Article 370. It has been 17 months since the abrogation & you are demanding an account for it. Did you bring the account of what you did for 70 yrs? Had you worked properly, you need not have asked us: HM in LS pic.twitter.com/PjVrmqodGa — ANI (@ANI)

उन्होंने कहा कि मैं फिर से कहता हूं कि इस विधेयक का जम्मू-कश्मीर के राज्य के दर्जे से कोई संबंध नहीं है। उपयुक्त समय पर प्रदेश को राज्य का दर्जा दिया जाएगा। 4जी इंटरनेट सुविधाएं दबाव में बहाल करने के आरोप पर जवाब देते हुए शाह ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी जी ने कहा कि 2जी से 4जी इंटरनेट सेवा को विदेशियों के दबाव में लागू किया है।

अमित शाह ने आगे कहा कि उन्हें पता नहीं है कि यह संप्रग सरकार नहीं, जिसका वह समर्थन करते थे। यह नरेंद्र मोदी की सरकार है, जो देश के लिए फैसले करती है। अमित शाह ने आगे कहा कि यहां कहा गया कि अनुच्छेद 370 हटाने के वक्त जो वादे किए गए थे, उनका क्या हुआ? मैं उसका जवाब जरूर दूंगा लेकिन पूछना चाहता हूं कि अभी तो अनुच्छेद 370 को हटे हुए केवल 17 महीने हुए हैं, आपने 70 साल क्या किया उसका हिसाब लेकर आए हो क्या।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here