कांकेर में लाकडाउन बढ़ा, लेकिन नहीं थम रहा कोरोना कहर

0
25

कांकेर । कोरोना संक्रमण की बेकाबू रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए जिले में लाकडाउन लगा है। इसके बाद भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हुई। जिसे देखते हुए लाकडाउन की अवधि को आगे बढ़ा दिया गया है। जिले में रोजना बड़ी संख्या में मरीज मिल रहे हैं। साथ ही संक्रमण के चलते लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ रही है।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर खतरनाक साबित हो रही है। कोरोना संक्रमण के अब तक जिले में 155 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। जिनमें लगभग आधे लोगों की जान कोरोना संक्रमण के दूसरे लहर के दौरान पिछले एक महीने में चली गई। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए 19 अप्रैल से पांच मई की सुबह तक लाकडाउन किया गया था, जिसे बढ़ाकर 16 मई की सुबह छह बजे तक कर दिया गया है।

लाकडाउन हुए दो सप्ताह से अधिक समय हो गया है, लेकिन रोजाना सामने आ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी नहीं आ रही है, जो चिंताजनक है। बुधवार शाम भी जिले में 593 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की मिले और कोरोना संक्रमित एक मरीज की उपचार के दौरान मौत भी हो गई। नए मरीजों के साथ ही एक बार फिर एक्टिव मरीजों की संख्या 5 हजार के पार पहुंच गई है। राहत भरी बात यह रही बुधवार को कोरोना से जंग जीतकर 444 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

बाक्स

कांकेर में मिले सबसे अधिक मरीज

नए कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 17616 पहुंच गई है, जिसमें 5063 एक्टिव मरीज हैं, जिनका उपचार चल रहा है और 12398 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। बुधवार को कांकेर ब्लाक में सबसे अधिक 180 मरीज मिले, जो 24 घंटे में सामने आए मरीजों में सबसे अधिक है। वहीं अंतागढ़ में 37, भानुप्रतापपुर में 37, चारामा में 127, दुर्गूकोंदल में 36, नरहरपुर में 99 व कोयलीबेड़ा में 77 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। कांकेर शहर की बात करें तो अघन नगर में 1, अलबेलापारा में 6, आमापारा में 1, भंडारीपारा में 3, एकता नगर में 2, जवाहर वार्ड में 3, एमजी वार्ड में 2, महादेव वार्ड में 3, माहुरबंदपारा में 5, मांझापारा में 3, श्रीरामनगर में 6, संजय नगर में 2, शांति नगर में 4, शीतलापारा में 2, शिव नगर में 3, टिकरापारा में 6, अदय नगर में 2 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में 126 नए संक्रमितों की पहचान हुई है।

बाक्स

कोरोना संक्रमित मरीज की मौत

कांकेर ब्लाक निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति जो उच्च रक्तचाप व गुर्दे की बीमारी से पीड़ित था। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद 24 अप्रैल से उसका उपचार एक निजी अस्पताल में चल रहा था। जहां उपचार के दौरान 5 मई को उसकी मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here