Coronavirus In Chhattisgarh: संक्रमण की रफ्तार पड़ी धीमी पर मौत का आंकड़ा बढ़ा

0
24

बिलासपुर। Coronavirus In Chhattisgarh: जिले में एक बार फिर कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा बढ़ गया है। गुस्र्वार को कुल 46 संक्रमितों की मौत हुई है। हालांकि संक्रमण में कमी आई है। 803 नए संक्रमितों की पहचान की गई है। गुस्र्वार को भी शहरी क्षेत्र की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्र में ज्यादा मौत हुई हैं।

हालांकि शहरी क्षेत्र में 500 से ज्यादा संक्रमित मिले हैं। सिरगिट्टी, तोरवा, गोड़पारा, राजकिशोर नगर, मंगला, सरकंडा, दयालबंद से सबसे ज्यादा संक्रमितों की पहचान की गई है। अब कम उम्र के युवा भी संक्रमित हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि जितने संक्रमित मिल रहे हैं उनसे ज्यादा की पहचान नहीं हो सकी है। जो अब भी संक्रमण को बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

इसलिए लक्षण मिलने पर तत्काल कोरोना जांच करना जरूरी है। साथ ही ऐसे लोगों को हिदायत दी गई है कि वे खुद से दवा का सेवन न करें। जितनी जल्दी हो सके डाक्टर से संपर्क करंे। ग्रामीण्ा क्षेत्र अंतर्गत मस्तूरी, बिल्हा, कोटा ब्लाक मुख्यालय में संक्रमण की रफ्तार तेज गति से बढ़ रही है।

कई गांव की हालत है खराब

मौजूदा स्थिति में ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमण बढ़ता जा रहा है। कई गांवों में एक साथ कई ग्रामीण संक्रमित हो रहे हंै। गुस्र्वार को ग्राम बरतोरी में 17, देवरीखुर्द में 12, वेदपरसदा में आठ, सैदा में 10 और बस्ती गवलियाटोला से आठ मामले सामने आए हैं।

हाई कोर्ट में लगातार मिल रहे संक्रमित

पहले हाई कोर्ट में लगातार संक्रमण के मामले सामने आ रहे थे। बीच में कुछ दिनों के लिए मामले थम गए थे। लेकिन गुस्र्वार को फिर से हाई कोर्ट के आठ कर्मचारियों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि की गई है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की टीम इनके संपर्क में आने वाले अन्य हाई कोर्ट कर्मचारियों का सैंपल ले रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here