Education News: कुलपति लेंगे प्राचार्यों की बैठक, रविवि के परीक्षाओं के तिथि का होगा एलान

0
47

रायपुर। Education News: पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की सेमेस्टर और मुख्य परीक्षाएं मई के आखिरी सप्ताह से शुरू होंगी। इसके लिए रविवि के कुलपति डॉ. केशरीलाल वर्मा शुक्रवार को सभी प्राचार्यों की आनलाइन बैठक लेंगे। संभावना है इसी दिन परीक्षा के लिए समय सारणी भी जारी कर दी जाएगी। कोरोना महामारी की दूसरी लहर की वजह से इस बार छात्रों की परीक्षा पारंपरिक रूप से नहीं होगी।

कोरोना के कारण राज्य सरकार ने पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय समेत तमाम विवि-कालेज की बीए, बीएससी, बीकाम स्नातक स्तर और एमए, एमएससी, एमकाम स्नातकोत्तर स्तर की सभी परीक्षाएं इस बार ऑनलाइन घर बैठे कराने के लिए निर्देश दिया है। प्राचार्यों की बैठक दोपहर दो बजे से आनलाइन शुरू हो जाएगी।

गौरतलब है कि पिछली बार स्नातक और स्नातक स्तर की प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं इसी आधार पर ली गई थी। इस बार सभी परीक्षाएं ऑनलाइन ही होगी। विश्वविद्यालय और कॉलेजों की परीक्षा के लिए विवि प्रशासन ने दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। परीक्षार्थियों को अब उत्तर पुस्तिका के लिए इस बार भी परीक्षा केंद्रों में जाने की जरूरत नहीं होगी। इस बार भी परीक्षार्थियों को रविवि की वेबसाइट से उत्तर पुस्तिका आनलाइन डाउनलोड करनी होगी। इसके अलावा वाट्सएप और मेल पर प्रश्न पत्र मिलेगा।

प्रश्नों के उत्तर परीक्षार्थियों को ए फोर साइज की कापी में लिखना होगा। साथ ही परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिका के लिए अधिकतम 32 पृष्ठ का ही उपयोग कर सकते हैं। रविवि के कुलसचिव डा. गिरीशकांत पाण्डेय ने बताया कि परीक्षार्थियों के लिए प्रश्न पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.prsu.ac.in पर अपलोड किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here