Cyber Crime In Raipur: बजाज फाइनेंस से लोन दिलाने के नाम पर ठगी, खाते से चार लाख पार

0
63

रायपुर। Cyber Crime In Raipur: राजधानी रायपुर में बजाज फाइनेंस से लोन दिलाने के नाम पर ठगी की वारदात हुई है। खाते से चार लाख पार कर दिए गए हैं। राजधानी के मोवा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मामले की जानकारी देते हुए मोवा थाना प्रभारी याकूब मेमन ने बताया कि बजाज फाइनेंस से लोन दिलाने के नाम पर नवीन श्रीवास्तव के खाते से चार लाख 96 हजार 630 रुपए निकाल लिए गए। नवीन श्रीवास्तव दलदल सिवनी का निवासी है। जिसे एक अज्ञात फोन नंबर से कॉल आया और बजाज फाइनेंस से बोल रहे है कहकर लोन दिलाने के प्रोसेस कि बात कही।

इसके बाद आरोपित ने प्रोसेसिंग चार्ज के रुप में 6 हजार खाते में गूगल पे से मंगवाए। उसके बाद फिर आरोपित ने कॉल करके 30 हज़ार मंगवाए। ऐसा करते हुए आरोपित द्वारा नवीन के खाते से कुल चार लाख 96 हज़ार रुपए मंगवा लिया गया। मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

दूसरी ओर प्राइवेट बैंक का क्रेडिट कार्ड बंद करने का झांसा देकर साइबर ठगी करने का एक अन्य मामला सामने आया है। शातिर ठग ने ओटीपी नंबर पूछकर बैंककर्मी के ही खाते से दो लाख 27 हजार 280 रुपए पार कर दिए। इस मामले की शिकायत ठगी के शिकार पीड़ित ने पुलिस थाने में तीन माह पहले की थी, जांच के बाद अब जाकर केस दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि पीड़ित पंकज मिश्रा ने आरोपितों की शिकायत साइबर सेल में फरवरी में की थी। पंकज ने आरबीएल बैंक का क्रेडिट कार्ड अप्लाई किया था, क्रेडिट कार्ड जिस दिन पहुंचा, उसी दिन बैंककर्मी ने उसे बंद कराने के लिए गूगल से बैंक के कस्टमर केयर का नंबर निकाला और फोन किया। इसके बाद ठगी की वारदात को अंजाम दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here