जगदलपुर कोतवाली में भिड़े कांग्रेसी कार्यकर्ता और IPS अधिकारी, थप्पड़ और लात मारने से मचा बवाल

जगदलपुर कोतवाली थाना में एक कांग्रेस कार्यकर्ता को ट्रेनी आईपीएस अधिकारी के सामने गुटखा खाना बहुत महंगा पड़ गया. अधिकारी ने नाराज होकर कांग्रेस के कार्यकर्ता को लात मार दिया. इस पूरे मामले की जानकारी मिलने पर कोतवाली पहुंचे सांसद प्रतिनिधि से भी आईपीएस अधिकारी की बहस बाजी हो गई. इस दौरान थाना प्रभारी के सामने ही आईपीएस अधिकारी ने सांसद प्रतिनिधि को भी थप्पड़ जड़ दिया. माहौल इतना बिगड़ गया कि कोतवाली में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया.

दरअसल, CSP पद पर पदस्थ ट्रेनी आईपीएस विकास कुमार थाना प्रभारी और अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ कोतवाली में मौजूद थे. वहीं पर कांग्रेस कार्यकर्ता महेश द्विवेदी भी अपने निजी काम से पहुंचे हुए थे. गुटखा खाकर कोतवाली पहुंचे महेश द्विवेदी को IPS अधिकारी ने गुटखा खाने से मना किया. महेश द्विवेदी ने बताया कि गुटखा खाने से नाराज IPS ने लात मारने के अलावा उनके साथ अभद्रता की और अपशब्द का भी इस्तेमाल किया.

इस पूरे मामले को समझने कोतवाली पहुंचे सांसद प्रतिनिधि सुशील मौर्य की भी IPS विकास कुमार से तगड़ी बहस हो गई. बहस बाजी इस कदर बढ़ गई कि आवेश में आकर IPS अधिकारी ने सुशील मौर्य को तमाचा जड़ दिया। इस हाथापाई से नाराज होकर बड़ी संख्या में कोतवाली पहुंचे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कोतवाली के बाहर धरना दे दिया और हंगामा करने लगे.

कोतवाली पहुंचे कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजेश शर्मा ने दोनों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ हुई मारपीट की लिखित शिकायत बस्तर एसपी से की है. एसपी ने इस मामले की निष्पक्ष रूप से जांच कराकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

वहीं इस मामले की जांच की जिम्मेदारी एडिशनल एसपी निवेदिता पॉल को सौंपी गई है. ASP निवेदिता पॉल ने बताया कि प्रार्थी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से आवेदन मिला है. साथ ही आईपीएस अधिकारी से लेकर वहां मौजूद थाना प्रभारी और कांग्रेसियों का भी बयान दर्ज किया जा रहा है और घटना का सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला जा रहा है. ASP ने कहा कि मामले की जांच के बाद ही SP को जांच रिपोर्ट सौंपी जाएगी. जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *