तिल्दा के कृष्णम इंडस्ट्रीज में बड़ा हादसा: शेड से गिरकर 1 मजदूर की मौत व दूसरा मजदूर गंभीर रूप से घायल

रायपुर जिले के तिल्दा स्थित कृष्णम इंडस्ट्रीज में मंगलवार शाम को बड़ा हादसा हो गया. यहां 100 फीट ऊपर काम कर रहे 2 मजदूर नीचे गिर गए. इस हादसे से एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दूसरा मजदूर गंभीर रूप से घायल है. इधर बुधवार को मृतक के परिजन और ग्रामीण भारी संख्या में प्लांट पहुंचे हुए हैं, जहां ताला लटक रहा है.

ये पूरा हादसा छपोरा स्थित कृष्णम इंडस्ट्रीज में हुआ है. बताया जा रहा है कि 3 मंजिला शेड की मरम्मत के दौरान दोनों मजदूर नीचे गिर गए. हादसे में जान गंवाने वाले देवरी निवासी 27 वर्षीय शुभम वर्मा ने अभी 5 दिन पहले ही शादी की पहली सालगिरह मनाई थी, और उसकी 4 महीने की एक बेटी भी है. यहां काम कर रहे मजदूरों ने बताया कि सुरक्षा नियमों की अनदेखी कर काम कराया जा रहा था. इस हादसे में 20 वर्षीय शिवचरण निर्मलकर गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक दोनों मजदूर वहां पर 3 मंजिला शेड पर चढ़कर इसे सुधारने का काम कर रहे थे। अचानक शेड की पाइप खिसकने से दोनों मजदूर ऊपर से नीचे ऑयल भट्ठी के किनारे आ गिरे. हादसे की खबर मिलते ही तिल्दा थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया, वहीं घायल को तिल्दा के खुशी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

मंगलवार शाम को 5 बजे ये दर्दनाक हादसा हुआ. घटना की जानकारी मिलते ही मृतक के परिजनों के साथ ग्रामीण भी प्लांट पहुंचे, तब तक शव को पोस्टमॉर्टम के लिए तिल्दा भिजवाया जा चुका था, और घायल को भी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था. परिजनों के प्लांट पहुंचने तक वहां से सभी जिम्मेदार अधिकारी जा चुके थे. यहां तक कि प्लांट में ताला लगाकर अन्य सभी स्टाफ भी निकल गए. बुधवार को भी प्लांट प्रबंधन मौजूद नहीं है.

बुधवार सुबह से घायल और मृतक के परिजन जानकारी के लिए प्लांट के बाहर डटे हुए हैं, लेकिन अब तक कोई भी जिम्मेदार यहां नहीं पहुंचा है, वहीं प्लांट भी आज बंद है. इसकी वजह से भीड़ आक्रोशित हो रही है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *