भिलाई में डॉ प्रवीण तोगड़िया की तीखी प्रतिक्रिया, “देश में जिहाद सिखाने वालों को करो बैन, हिंदुओं पर बढ़ रहे हैं हमले”

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद्, राष्ट्रीय बजरंग दल के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया 2 मई की शाम भिलाई पहुंचे. उन्होंने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा जारी किए गए घोषणा पत्र पर कड़ी पत्रक्रिया दी और रोष व्यक्त किया।‌ ‌‌उन्होंने कहा कि प्रतिबंध लगाना है तो हिंदुस्तान में जिहाद सिखाने वाले मस्जिद-मदरसों और मौलवियों पर लगाओ, हिंदू तो जिहाद का भुक्तभोगी है. उन्होंने आगे कहा कि बजरंग दल को बैन करना बिल्कुल गलत है। उन्होंने कांग्रेस को अपने इस फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा है.

भिलाई के सेक्टर 10 स्थित जगन्नाथ रथ यात्रा मैदान में आयोजित हिंदू सम्मेलन कार्यक्रम में पहुंचे प्रवीण तोगड़िया ने इस दौरान हिंदू सभा को भी संबोधित किया. छत्तीसगढ़ में बढ़ते धर्मांतरण के मसले पर उन्होंने कहा कि ये समस्या किसी एक प्रदेश की नहीं बल्कि पूरे देश की है. उन्होंने कहा कि धर्मांतरण गुजरात, दिल्ली, और असम जैसे राज्यों में भी हो रहा है। तोगड़िया ने इस बात पर जोर दिया कि पूरे देश में धर्मांतरण को रोकने का प्रयास करना चाहिए.

हिंदुओं पर लगातार हो रहे हमलों की घटना को तोगड़िया ने जिहादी गतिविधि करार दिया. उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं पूरे देश में हो रही हैं। महाराष्ट्र के अमरावती में मारे गए उमेश कोल्हे और उदयपुर में मारे गए कन्हैयालाल तेली का जिक्र करते हुए इसे गंभीर मुद्दा बताया. उन्होंने दिल्ली में आफताब द्वारा किए गए श्रद्धा के 35 टुकड़ों का भी जिक्र किया, साथ ही कश्मीर, गुजरात में टारगेट किलिंग की घटनाओं पर विरोध प्रकट किया. उन्होंने कहा कि देश में राम नवमी की शोभा यात्रा और हिंदुओं पर पूरे देश में हमले हो रहे हैं और इन हमलों को जेहादी गतिविधि से जोड़ा जाना चाहिए.

डॉ. प्रवीण तोगड़िया आज भी दुर्ग-भिलाई के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे राष्ट्रीय बजरंग दल के सदस्यों और युवाओं से मुलाकात करेंगे. इसके बाद रात में बिलासपुर के लिए रवाना होंगे.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *