90 विधानसभा क्षेत्रों में महिलाओं को साधेगी BJP, तीजा तिहार का आयोजन, फड़ेंगे झूठ के घड़े, राष्ट्रीय अध्यक्ष का भी कार्यक्रम

छत्तीसगढ़ की आधी आबादी यानी कि महिला वोटर्स को साधने के लिए भारतीय जनता पार्टी नए सिरे से रणनीति बना रही है. इसमें भाजपा महिलाओं के बीच कुछ ऐसे सामाजिक और राजनीतिक कार्यक्रम करेगी. जिससे कांग्रेस के खिलाफ माहौल तैयार हो सके और आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ में फिर से कमल खिल सके. महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वानथी श्रीनिवासन काफी दौरा आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ में होने जा रहा है.

अगस्त और सितंबर महीने में भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा पूरे छत्तीसगढ़ में कई बड़े कार्यक्रम आयोजित करने जा रहा है. इसका सीधा असर प्रदेश के चुनावी माहौल में होगा. इनमें सबसे बड़ा आयोजन तीजा तिहार का होगा. तीज के त्यौहार को भारतीय जनता पार्टी की महिलाएं सभी समाजिक वर्गों की महिलाओं के साथ मनाएंगी. पूरे प्रदेश में इससे जुड़े आयोजन होंगे. अब तक मुख्यमंत्री निवास में इससे जुड़े कार्यक्रम होते रहे हैं.

शराबबंदी के मामले पर भारतीय जनता पार्टी हमेशा से महिलाओं के साथ खड़ी दिखी है. कांग्रेस ने पिछले चुनाव में इसे लागू करने का वादा तो किया मगर शराबबंदी की व्यवस्था प्रदेश में एक सियासी मुद्दा बन कर रह गई. महिला मोर्चा इस मामले को लेकर अपने शक्ति केंद्र और मंडल स्तर पर विरोध प्रदर्शन आयोजित करेंगी. मोहल्लों की उन महिलाओं को साथ लिया जाएगा जो अपने परिवार में शराब की लत से परेशान हैं. इस वर्ग के साथ भारतीय जनता पार्टी की महिलाएं अलग-अलग मोहल्लों में विरोध प्रदर्शन करेंगे, शराब दुकानों के बाहर हंगामा होगा.

महिला मोर्चा पूरे प्रदेश में झूठ का घड़ा फोड़ने की तैयारी में भी है. महिला मोर्चा की नेताओं ने तय किया है कि कांग्रेस ने जो वादे किए वह पूरे नहीं हो सके झूठ का घड़ा भर चुका है. इसलिए सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करते हुए घड़े और मटकीया लेकर महिलाएं सड़क पर उतरेंगी अलग-अलग जिलों में कांग्रेस नेताओं के घरों के बाहर इन मटको को फोड़कर विरोध प्रदर्शन जताया जाएगा. कुल मिलाकर इन नए अभियानों के जरिए प्रदेश के 90 विधानसभा सीटों में महिलाओं को साधने का प्रयास भारतीय जनता पार्टी करेगी.

छत्तीसगढ़ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में महिला वोटर्स की संख्या बढ़ी है. 5 जनवरी तक की स्थिति में प्रदेश में 1000 पुरुष मतदाताओं के पीछे 1000 महिला मतदाता थीं. अब वर्तमान में 1000 पुरुषों के पीछे 1003 महिला मतदाताओं की संख्या दर्ज की गई है.

प्रदेश के 90 विधानसभा क्षेत्रों में वर्तमान में 1 करोड 96 लाख 40 हजार 430 मतदाता हैं. 5 जनवरी तक ये संख्या 1 करोड़ 94 लाख 54 हजार 9 थीं. प्रदेश में कुल 1 लाख 47 हजार 364 दिव्यांग वोटर्स हैं. महिला वोटर्स की संख्या 98 लाख 32 हजार 757 और पुरुष वोटर्स की संख्या 98 लाख 6 हजार 906 है. प्रदेश मे 18 से 19 साल के 4 लाख 25 हजार 698 और 80 साल से अधिक उम्र के 2 लाख 2 हजार 740 वोटर्स हैं.

चुनावी तैयारी को लेकर भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की रायपुर एवं दुर्ग संभाग की संभाग स्तरीय बैठक शनिवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में हुई. बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने कहा कि हमें राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा दिए गए कार्यों को बूथ स्तर तक जाकर पूरा करना है. उन्होंने कहा कि महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वानथी श्रीनिवासन के द्वारा महिला मोर्चा चुनाव समिति बनाई गई है. जिसमें राष्ट्रीय महामंत्री इंदु गोस्वामी को प्रभारी एवं आरती सिंह एवं स्मिता बरुवा को सह प्रभारी बनाया गया है.

भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री निशा सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किए वादों को अभी तक पूरा नहीं कर पाई है.

भाजपा महिला मोर्चा चुनाव सह प्रभारी आरती सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को एक नई पहचान दिलाई है. दुनिया में भारत का वर्चस्व कायम किया है. आज हमें एक ऐसा नेतृत्व मिला है जिसने भारत का परचम पूरी दुनिया में लहराया है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *