बालोद: तेज रफ्तार बस पलटने से 15 लोग हुए घायल, कांच तोड़कर निकाला गया बाहर

बालोद जिले के गुंडरदेही ब्लॉक मुख्यालय स्थित गुंडरदेही थाना क्षेत्र अंतर्गत कचांदूर नाले के पास बुधवार देर रात यात्री बस पलट गई. हादसे में 15 लोग घायल हुए हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए गुंडरदेही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. वहीं गंभीर रूप से घायल एक महिला को प्राथमिक उपचार के बाद धमतरी जिला अस्पताल रेफर किया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

जानकारी के मुताबिक, धमतरी जिले से निषाद परिवार अपनी बेटी के चौथिया में दुर्ग गया हुआ था. वहां से वापस लौटने के दौरान बुधवार रात करीब 1 बजे गुंडरदेही-कचांदूर मार्ग पर तेज रफ्तार यात्री बस पलट गई. बस आदर्श ट्रांसपोर्ट की है. घटनास्थल के पास रहने वाले एक ग्रामीण ने बताया कि बस पलटने के साथ ही वहां चीख-पुकार मच गई. बस पलटने और लोगों के शोर से उनकी नींद खुली. वे कुछ गांव वालों को लेकर घटनास्थल पर पहुंचे. यहां घायल यात्री दर्द से कराह रहे थे और कई यात्री बस में फंसे हुए थे.

लोगों ने घटना की सूचना तत्काल गुंडरदेही थाना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने गांव वालों की मदद से बस में फंसे यात्रियों को निकाला. बस में महिलाएं और बच्चे भी सवार थे. पुलिस ने बताया कि बस में करीब 45 लोग सवार थे. करीब 15 लोग हादसे में घायल हैं, जिन्हें तुरंत 108 एंबुलेंस की सहायता से गुंडरदेही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जानकारी मिली है कि बस की कांच तोड़कर लोगों को निकाला गया.

पुलिस ने कहा कि 55 वर्षीय एक महिला गंभीर रूप से घायल है, जिसे धमतरी जिला अस्पताल रेफर किया गया है. गुरुवार सुबह क्रेन की मदद से दुर्घटनाग्रस्त बस को निकाल लिया गया है. पुलिस ने बताया कि ड्राइवर को झपकी आने से हादसा हुआ है, साथ ही सड़क किनारे गड्ढा भी था, जिसके कारण तेज रफ्तार बस संभल नहीं सकी और पलट गई. घटना के बाद से आरोपी ड्राइवर फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *