बिरनपुर: BJP नेताओं ने सांप्रदायिक हिंसा में मारे गए भुनेश्वर साहू के परिजनों को सौंपा ₹11 लाख का चेक

छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव मंगलवार को बेमेतरा जिले के दौरे पर रहे. वे बिरनपुर पहुंचे और अप्रैल के महीने में हुई सांप्रदायिक हिंसा में मारे गए भुनेश्वर साहू के परिजनों को ₹11 लाख का चेक सौंपा. इस दौरान दुर्ग सांसद विजय बघेल समेत अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने मृतक भुनेश्वर साहू के परिजनों से मुलाकात कर सहायता राशि सौंपी, साथ ही उनका हालचाल जाना. उन्होंने भुनेश्वर साहू के हत्यारों को सजा दिलाने हर लड़ाई लड़ने का आश्वासन दिया. इस दौरान अरुण साव ने राज्य सरकार पर भाजपा कार्यकर्ताओं को टारगेट कर उनकी हत्या करने का भी आरोप लगाया.

बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में 8 अप्रैल को दो समुदायों के बीच हुई हिंसा में 23 वर्षीय भुनेश्वर साहू की हत्या कर दी गई थी. दरअसल, साजा थाना क्षेत्र के बिरनपुर गांव में 2 स्कूली छात्रों के बीच रास्ते में साइकिल चलाते समय कट मारने को लेकर विवाद हुआ था. इस दौरान एक युवक ने छात्र के हाथ पर कांच की बोतल तोड़ दी. जिसके चलते उसका हाथ फ्रैक्चर हो गया. इस घटना की जानकारी बच्चों के घरों तक पहुंची, तो दोनों पक्षों के लोगों के बीच मारपीट होने लगी. इस बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने तलवार से 23 साल के युवक भुनेश्वर साहू की हत्या कर दी थी.

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे साजा थाने के SI बीआर ठाकुर पर भी भीड़ ने हमला कर दिया. कुछ वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया था. इस मामले में कुल 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 11 लोगों को पहले गिरफ्तार किया गया था, बाद में मुख्य आरोपी कल्लू खान को गिरफ्तार किया गया.

वहीं बिरनपुर के शक्तिघाट इलाके में 10 अप्रैल को पिता-पुत्र रहीम मोहम्मद और ईदुल मोहम्मद की लाश मिली थी. दोनों बकरी चराने के लिए जंगल में गए थे, जहां इनकी हत्या कर दी गई थी. आरोपियों का पता बताने वालों को ₹40 हजार रुपए इनाम की भी घोषणा की गई थी. जिसमें 30 हजार की राशि दुर्ग रेंज के IG आनंद छाबड़ा ने देने का ऐलान किया था, जबकि ₹10 हजार का इनाम दुर्ग पुलिस अधीक्षक ने देने की घोषणा की थी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *