यूट्यूबर के झांसे में फंसी छत्तीसगढ़ी फिल्म की गायिका, उसकी बहन और बेटी, ₹13.50 लाख की हुई ठगी

छत्तीसगढ़ी फिल्मों में गाने वाली और कार्यक्रमों में एंकरिंग करने वाली महिला, उसकी सहेली और बेटी को अच्छे रिश्ते में शादी करवाने, SECL में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ₹13.50 लाख की ठगी करने का मामला सामने आया है. जूटमिल व साइबर सेल की टीम ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. इस पूरे मामले में परिचित यूट्यूबर करन दास महंत ने आवाज बदलकर अनेक माध्यमों से रकम की उगाही की.

पुलिस ने इस पूरे मामले में ठगी की रिपोर्ट दर्ज की और एसपी ने संयुक्त टीम बनाकर आरोपित को धर दबोचने के निर्देश दिए. जहां ठगी करने वाले धारक व्यक्ति के मोबाइल नंबर और रूपये प्राप्त किये जाने वाले अकाउंट की जांच पड़ताल की गई. इसके बाद जिस कियोस्क शाखा से रकम भेजी गई थी उसे हिरासत में लिया गया, लेकिन इससे पुलिस को कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी. क्योंकि वह अपना आहरण रकम लेकर कार्य करता था. ऐसे में पुलिस ने करन दास के सम्भावित ठिकाने पर दबिश दी, तभी उसके अपने बेटी के घर में होने की जानकारी सामने आई. इसे जांजगीर जिले के ग्राम खिसोरा, से पकड़ा गया और गिरफ्तार कर रायगढ़ लाया गया.

पूछताछ के दौरान 43 वर्षीय करनदास ने महिला, उसकी सहेली सुषमा और महिला के परिचित से अलग-अलग समय पर नकद और ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के जरिए नौकरी के नाम पर करीब ₹13.50 प्राप्त करना कबूल किया. इसके कब्जे से एक कार, एक बाइक, 8 मोबाइल फोन खरीदना और 13 सिम कार्ड जब्त किया गया है. इसे न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है.

करनदास महंत ने पुलिस को बताया कि वह लोकल कलाकार है, डांस करने, गाना गाने और मिमिक्री करने का शौकीन है. डीजे, पार्टी में एंकरिंग करता है और यूट्यूब पर गाने एल्बम भी अपलोड किया हुआ है. इसकी जान पहचान रायगढ़ की महिला से हुई जिसका यूट्यूब पर उसके चैनल के लिये म्यूजिक एल्बम और शॉर्ट मूवी का कार्य भी है. इसके अलावा इसे सट्टा लगाने की इतनी बड़ी लत लगी हुई है कि वह घर की अधिकांश चीज़ें हार चुका है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *