रायपुर: कांग्रेस चुनाव अभियान समिति की बैठक में हुआ फैसला, हारी हुई सीटों पर तैयार होगी अलग रणनीति

कांग्रेस चुनाव अभियान समिति की मंगलवार को बैठक हुई. बैठक के बाद समिति के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत का बयान भी सामने आया. महंत ने कहा कि सभी सीटों में चुनाव अभियान की रणनीति पर चर्चा हुई है. जिला स्तर में भी चुनाव अभियान समिति बनाई जाएगी. महंत ने कहा ​कि 2 अक्टूबर को सभी क्षेत्रों में भरोसा यात्रा निकाली जाएगी, सरकार के कामकाज के आधार पर चुनाव लड़ेंगे और सरकार की उपलब्धि को जन-जन तक लेकर जाएंगे.

इनके अलावा, पार्टी हारी हुई सीटों पर अलग रणनीति तैयार करेगी, जिन विधानसभा सीटों पर सीटिंग MLA के खिलाफ नाराजगी है, उसे भी साधने अलग से रणनीति बनेगी. बताया जा रहा है कि हर मंत्री को एक दो अऩ्य विधानसभा सीट जिताने का भी टार्गेट दिया जा सकता है.

इस साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव को देखते हुए गठित कांग्रेस चुनाव अभियान समिति की आज पहली बैठक रायपुर में संपन्न हुई. प्रदेश कार्यालय राजीव भवन कार्यालय में आयोजित इस बैठक में चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, सह प्रभारी चंदन यादव, कई मंत्री और विधायक समेत 51 सदस्य शामिल हुए. करीब दो घंटे तक अभियान समिति की बैठक चली, बैठक में तय किया गया कि प्रदेश चुनाव अभियान समिति की तर्ज पर जिला स्तर पर भी चुनाव अभियान समिति का गठन होगा, जिसमें पार्टी संगठन के सभी मोर्चा, प्रकोष्ट के लोग शामिल होंगे.

इन सभी जिला स्तरीय चुनाव अभियान समिति की निगरानी प्रदेश चुनाव अभियान समिति करेगी. चुनाव अभियान समिति का पहला कार्यक्रम भी इस बैठक में तय कर दिया गया. 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन प्रदेश में यात्रा निकाली जाएगी, इसमें मुख्य जोर सरकार के पिछले पांच सालों के काम काज को जनता तक पहुंचाना है. बैठक में संभागवार तैयारियों को लेकर भी चर्चा हुई. किस संभाग में क्या चुनौती है, और वहां सरकार के काम काज के साथ-साथ भाजपा की तैयारियों का क्या काट निकाला जाए, इस पर भी चर्चा हुई.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *