3 अक्टूबर को कांग्रेस ने बुलाया बस्तर बंद, इसी दिन नगरनार प्लांट का लोकार्पण करने आएंगे PM मोदी, CM भूपेश ने PM को बताया जुमलेबाज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अक्टूबर को नगरनार प्लांट के उद्घाटन करने के लिए बस्तर दौरे पर हैं. उसी दिन कांग्रेस पार्टी ने बस्तर बंद बुलाया है. CM भूपेश बघेल और प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज ने रविवार को राजीव भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी.

कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि, नगरनार प्लांट को बेचना बस्तर की भावनाओं के साथ खिलवाड़ है. हमने विधानसभा में संकल्प पारित किया था कि राज्य सरकार इसे संचालित करेगी लेकिन केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को नीलामी से ही बाहर कर दिया है. आदिवासी, किसान वहां पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, वो घोषणा करें की इसे निजी हाथों में नहीं दिया जाएगा. NMDC का एक मुख्यालय जगदलपुर खोला जाए.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान CM बघेल भी मौजूद रहे. यहां उन्होंने ने प्रधानमंत्री के भाषण को लेकर कहा कि, अगर उन्हें छत्तीसगढ़ की इतनी चिंता है तो इतनी ट्रेनें छत्तीसगढ़ से क्यों रद्द की जा रही है. वंदे भारत ट्रेन के नाम पर किराया भी ज्यादा लिया जा रहा है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने PM मोदी को जुमेलबाज बताया, कहा- मोदी गारंटी यही है कि वो जुमलेबाज हैं. आए हैं तो जुमला फेक कर जरूर जाएंगे. उन्होंने पहले भी कई गारंटी दी है. उनमें से महंगाई से मुक्ति की भी एक गारंटी थी. नीति आयोग की रिपोर्ट में गोबर खरीदी की तारीफ होती है और बिलासपुर में आकर वो कह रहे हैं कि घोटाला हो गया.

CM बघेल ने कहा कि हम लगातार होने वाले निजीकरण का विरोध कर रहे हैं लेकिन दूसरा तरीका भी यह है कि 2024 में इनको हटाओ और निजीकरण को रोको. जब राज्य सरकार खुद कह रही हो कि वो प्लांट को संचालित कर लेगी तो परेशानी कहां हैं.

CM भूपेश ने कहा विधानसभा में हमने सर्व समिति के साथ यह प्रस्ताव पास किया था कि नगरनार को राज्य सरकार को संचालित करने दिया जाए, उस वक्त BJP के विधायकों ने साथ दिया था. मैं उनसे भी कहूंगा कि इस वक्त भी वह साथ दें और PM मोदी से बस्तर के हित में नगरनार को निजी हाथों में ना जाने देने की अपील करें.

CM ने कहा कि आदिवासियों ने अपनी जमीन NMDC को दी थी किसी निजी संस्थान के लिए नहीं. उनके पुनर्वास और नौकरी की हम मांग लगातार रखते हैं. NMDC ने अस्पताल खोलने का वादा किया था जो कि पूरा नहीं हुआ. PM आ रहे हैं तो बस्तर की जनता के लिए आदिवासियों के लिए AIIMS खोलने की घोषणा करें.

मोदी मॉडल को लेकर कहा कि पहले यह गुजरात मॉडल की बात करते थे इतने सालों में गुजरात मॉडल क्या है नहीं बता पाए तो अब मोदी मॉडल क्या है वही बता दें। हमने 5 साल में छत्तीसगढ़ का कांग्रेस मॉडल जनता के सामने रखा है. महिला, युवा, किसान, बेरोजगार सबके लिए योजनाएं लेकर आए.

लगातार PSC घोटाले को लेकर हो रहे विवाद पर कहा कि हमने शुरू से कहा जांच हो रही है वो दोषी बताएं जांच पूरी होगी, कार्रवाई भी की जाएगी. पर वो दोषी कौन है यह नहीं बता पा रहे हैं. केंद्र सरकार से एक आदेश पारित करवा दिया जाए की अधिकारी और नेताओं के बच्चे PSC और UPSC की परीक्षाएं नहीं दे सकते इस आदेश का हम भी पालन कर लेंगे.

छत्तीसगढ़ में लगातार ट्रेनें रद्द हो रहीं हैं. जिस दिन उनका दौरा था उस दिन भी 34 ट्रेनें रद्द थी. छत्तीसगढ़ से ज्यादा किसी भी राज्य में ट्रेने रद्द नहीं हो रही है. सुविधा पैसेंजर ट्रेन की और किराया सुपरफास्ट ट्रेन का लिया जा रहा है. यहां की जनता को बताएं कि आखिर उनके साथ ऐसा क्यों किया जा रहा है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *