दुबई में छत्तीसगढ़ के श्रीमंत ने जीता मेडल, लहराया भारत की जीत का परचम, शहीद जवानों को किया समर्पित

दुबई में पूरी दुनिया के सामने भारत ने अपना परचम लहराया है, खास बात ये है कि खिलाड़ी छत्तीसगढ़ के श्रीमंत झा हैं. भिलाई के रहने वाले श्रीमंत ने एशियन पैरा-आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप (पंजा लड़ाई) में सिल्वर मेडल जीता है. उन्होंने कजाकिस्तान के निकिता चेबाकोव, ताजिकिस्तान के अशरफ युसुपोव को हराकर ये मेडल भारत के नाम किया है.

इस जीत के बाद श्रीमंत ने कहा कि ये मेडल दंतेवाड़ा में शहीद हुए 10 DRG जवानों को समर्पित करता हूं. ये प्रतियोगिता 28 अप्रैल से शुरू हुई थी जो 3 मई तक चली. मेडल के साथ श्रीमंत जल्द ही भारत लौटेंगे. उन्होंने अपने कोच और फिटनेस गुरु ऋषभ जैन और राजू साहू का धन्यवाद किया. उन्होंने आगे कहा कि यह मेरे लिए विशेष जीत है क्योंकि टूर्नामेंट में एक साल के अंतराल के बाद यह मेरी पहली अंतरराष्ट्रीय जीत है. अब मेरा ध्यान आगामी अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट पर है, मेडल का ये रिकॉर्ड मैं फिर से दुहराने पर मेहनत कर रहा हूं.

श्रीमंत पिछले 12 साल से प्रदेश और देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. उन्होंने विभिन्न अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में देश के लिए 40 से अधिक मेडल जीते हैं. मूल रूप से भिलाई के रहने वाले श्रीमंत झा जिंदल स्टील एंड पावर में असिस्टेंट इंजीनियर के तौर पर कार्यरत हैं. खेलो इंडिया गेम्स में नेशनल पैरा आर्म रेसलिंग में प्रदेश के खिलाड़ी श्रीमंत झा ने आर्म रेसलिंग में गोल्ड मेडल जीता था. श्रीमंत का फाइनल में मुकाबला हरियाणा के खिलाड़ी से हुआ, जिसमें स्वर्ण पदक जीता था.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *