अक्टूबर में आएगी कांग्रेस की पहली सूची, CM हाउस में टिकट बंटवारे पर हुआ मंथन, 15 से 20 सीटों पर नए चेहरे उतारने की तैयारी

छत्तीसगढ़ कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची अगले महीने ही जारी करेगी. शनिवार को CM हाउस में चुनाव अभियान समिति और कोर कमेटी की बैठक हुई. जिसमें टिकट वितरण और प्रत्याशियों के नामों को लेकर चर्चा हुई.

पार्टी सितंबर के पहले सप्ताह में सूची जारी करने वाली थी लेकिन कई नामों पर सहमति नहीं बन पाने के चलते इसमें देरी हो रही है. इस बार 15 से 20 नए चेहरों को उतारने की तैयारी है.

दोपहर 12 बजे के बाद शुरू हुई बैठक शाम करीब 5 बजे खत्म हुई. प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, CM भूपेश बघेल, प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज, डॉ चरण दास महंत, डिप्टी CM टीएस सिंहदेव समेत कई सीनियर नेता मौजूद रहे.

संभावना है कि कांग्रेस इस बार 15-20 सीटों पर नए चेहरों को मौका दे सकती है. करीब 10 महीने पहले पार्टी के एक सर्वे में 37 विधायकों की रिपोर्ट खराब आई थी. इन्हीं में से कुछ के टिकट काटे जा सकते हैं. जिन सीटों पर कांग्रेस के विधायक नहीं हैं वहां भी नए चेहरों पर दांव लगाया जाएगा.

दावेदारों की लंबी लिस्ट के बीच पार्टी का फोकस जिताऊ उम्मीदवार पर है. अपने क्षेत्र में अच्छी पकड़ वालों को ही टिकट दिया जाएगा. दावेदारों को दो टूक कह दिया गया है कि जनता के बीच होना बेहद जरूरी है. केवल नेताओं की सिफारिश से काम नहीं चलेगा.

PCC दफ्तर में शुक्रवार को भी दिन भर बैठकों का दौर चला था. सुबह 11.30 बजे से शुरू हुई बैठक रात 8 बजे तक चलती रही. प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने 6 अलग-अलग समितियों से साथ बैठक की. कुछ बैठकों में CM भूपेश बघेल भी मौजूद थे.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *