30 दिन में दो लाख से अधिक लोगों ने की हवाई यात्रा, 11 दिनों में 74 हजार से अधिक

कोरोना का डर सबके मन से ख़तम होते ही अब रायपुर विमानतल से हवाई यात्रियों की आवाजाही में अच्छी बढ़ोतरी हो रही है। नवंबर माह में रायपुर विमानतल से दो लाख से अधिक यात्रियों ने हवाई यात्रा की है।11 दिनों में ही 74 हजार से अधिक यात्री माना एयरपोर्ट से यात्रा की।  

कोरोना का दर ख़त्म होते ही यात्रियों ने रायपुर विमानतल से यात्रा करना चालु कर दिया है।  अगर हम नवंबर माह की बात करें तो 2 लाख से भी अधिक यात्रियों ने रायपुर विमानतल से यात्रा किया है। वहीं दिसंबर माह की बात की जाए तो 11 दिनों में 74 हज़ार से अधिक लोगों ने माना एयरपोर्ट से सफर कर चुकें हैं। हवाई यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए विमानन कंपनियां भी अलग-अलग नए शहरों में इन दिनों एयरपोर्ट बनाने की सोच रहे है। विमानन अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार नवंबर माह में कुल दो लाख 169 हवाई यात्रियों का आना जाना हुआ है। हवाई यात्रियों की यह आवाजाही पिछले वर्ष नवंबलर की तुना में 1.51 प्रतिशत ज्यादा है। साथ ही इस महीने 11 दिसंबर तक 74 हजार 51 यात्रियों ने आना जाना किया है। इस प्रकार रायपुर से हवाई यात्रियों की आवाजाही में बढ़ोतरी होने लगी है।

काफी समय से रायपुर से गोवा के लिए सीधी उड़ान की मांग की जा रही है। अब विमानन सूत्रों का कहना है कि, अगले माह जनवरी पहले हफ्ते से रायपुर से गोवा की सीधी उड़ान शुरू हो सकती है। और जनवरी के पहले सप्ताह में इसे शुरू करने की तैयारी चल रही है।

 रायपुर से कोयंबटूर की हुई उड़ान शुरू

मंगलवार से रायपुर से चेन्नई होते हुए कोयंबटूर की उड़ान शुरू की गयी है। इंडिगो एयरलाइंस द्वारा इस फ्लाइट को शुरू किया गया। बताया जा रहा है कि पहले दिन इस फ्लाइट से कोयंबटूर जाने वाले 30 से अधिक यात्री रहे। जानकारी के अनुसार फ्लाइट क्रमांक 6ई797 कोयंबटूर से चेन्नई के लिए सुबह 11.40 बजे उड़ान भरेगी और दोपहर 12.45 बजे चेन्नई पहुंचेगी। इसके बाद यहीं फ्लाइट चेन्नई से रायपुर के लिए दोपहर 1.25 बजे उड़ान भरेगी और 3.50 बजे रायपुर पहुंचेगी। इसके बाद फ्लाइट क्रमांक 6ई6002 रायपुर से चेन्नई के लिए शाम 4.20 बजे उड़ान भरेगी और शाम 6.20 बजे चेन्नई पहुंचेगी। रात्रि 7.30 बजे यही फ्लाइट चेन्नई से कोयंबटूर के लिए उड़ान भरेगी और रात्रि 8.30 बजे कोयंबटूर पहुंचेगी।

रायपुर से 12 शहरों के लिए होगी सीधी उड़ानें

रायपुर से इन दिनों 12 शहरों के लिए सीधी उड़ानें है। इसमें रायपुर से दिल्ली, मुंबई,कोलकाता, चेन्नई, बंगलुरू, हैदराबाद, अहमदाबाद,प्रयागराज,इंदौर, भोपाल, पूणे, जगदलपुर के लिए सीधी उड़ानें है। इसके साथ ही कोयंबटूर, कोचीन, गोवा, गुवाहाटी, जम्मू आदि शहरों के लिए कनेक्टिंग फ्लाइटें है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *