रायपुर: आर्टिस्‍ट ने नाखूनों पर उकेर दी ISRO और चंद्रयान-3 की ऐतिहासिक तस्वीर, अब बस लैंडिंग का इंतजार

छत्‍तीसगढ़ के रायपुर की रहने वाली नेल आर्टिस्‍ट अनुभूति खन्ना ने अपने नाखून पर अपनी कला का शानदान नमूना दिखाया है. जब पूरा देश एक ओर चांद पर चंद्रयान-3 की लैंडिंग का इंतजार कर रहा है, अनुभूति ने अपने नाखून पर नेल आर्ट के जरिए चंद्रयान-3 की लैंडिंग का चित्रण किया है.

अनुभूति खन्ना ने चंद्रयान-3 की चंद्रमा पर लैंडिंग के क्षणों को ऐतिहासिक बताया है. भारत और इसरो की इस उपलब्धि को उन्होंने नेल आर्ट के जरिये व्यक्त किया है. वे इस मिशन के पूरा होने को लेकर अनुभूति उत्साहित हैं.

नेल आर्ट में उन्होंने इसरो के वैज्ञानिकों को देश को गौरवान्वित करने वाला समय देने, उनकी मेहनत और प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया है. अनुभूति को बचपन से कला के विभिन्न रूपों में दिलचस्पी रही है. वह अपने नाखून को बढ़ाकर नेल पालिश से विभिन्न डिजाइन और पैटर्न बनाती हैं.

भाजपा नेता अमित चिमनानी के नेतृत्व में चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग की कामना के साथ मंगलवार को BTI मैदान में हवन किया गया. चिमनानी ने कहा कि चंद्रयान-3 आज के भारत का एक ऐसा प्रतीक है, जो दुनिया को भारत की तस्वीर दिखा रहा है.

देशवासी चाहते हैं कि भारत एक ऐसा इतिहास लिखे जो विकसित देशों की केवल कल्पना में ही है. हमारे देश के वैज्ञानिकों की मेहनत सफल हो. हवन यज्ञ में मुरलीधर शादिजा, आसनदास पिदवानी, तनय लूनिया, दलविंदर बेदी, प्रवीण साहू आदि शामिल थे.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *