Good News: रायपुर से दिल्‍ली जाने वाले हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर, अब रात में भी दो उड़ानें

शहर के हवाई यात्रियों को अब दिल्ली जाने के लिए सुबह, दोपहर या शाम की ही उड़ान का इंतजार नहीं करना होगा. हवाई यात्री अब अपनी सुविधा के अनुसार रोजाना रात में भी दिल्ली के लिए उड़ान भर सकते है. बताया जा रहा है कि पहली उड़ान रात्रि 7.40 बजे विस्तारा एयरलाइंस की है और आखिरी उड़ान इंडिगो एयरलाइंस की रात लगभग 9 बजे की है.

बताया जा रहा है कि विस्तारा एयरलाइंस की यह उड़ान इस महीने की 5 जुलाई से शुरू हो रही है. विस्तारा एयरलाइंस की यह फ्लाइट रात्रि 7.40 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी और वहां रात्रि 9.35 बजे पहुंचेगी. इस फ्लाइट की बुकिंग भी शुरू हो गई है.

मालूम हो कि विस्तारा एयरलाइंस द्वारा इस महीने 14 जून से लेकर 30 जून तक इस फ्लाइट को रद्द कर दिया गया था, इसके बाद से ही हवाई यात्रियों द्वारा इस फ्लाइट को शुरू करने की मांग की जा रही थी. ट्रैवल्स कारोबारी कीर्ति व्यास ने बताया कि इस फ्लाइट के शुरू होने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी, इसकी मांग भी की जा रही थी.

पिछले दिनों रायपुर से भुवनेश्वर व लखनऊ उड़ान भी शुरू हुई है. इस उड़ान के शुरू होने से प्रदेश के हवाई यात्रियों को भुवनेश्वर से ही सिंगापुर व बैंकाक के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट मिल रही है.

स्वामी विवेकानंद विमानतल में चार नए पार्किंग वे बनाए जाने की तैयारी चल रही है. बताया जा रहा है कि इस वर्ष के आखिरी तक ये पार्किंग वे बनकर शुरू हो जाएंगे और रायपुर विमानतल में एक साथ 13 विमान खड़े हो सकेंगे. वर्तमान में स्वामी विवेकानंद विमानतल में केवल 9 पार्किंग वे है, इसके कारण ट्रैफिक ज्यादा होने पर परेशानी भी होती है. इसे देखते हुए ही नए पार्किंग वे बनाए जा रहे है. पार्किंग वे के साथ ही रायपुर विमानतल में जल्द ही नया एयरोब्रिज भी बनाया जा रहा है और इसके भी साल के अंत तक शुरू होने की उम्मीद बनी हुई है. इसके शुरू होने के बाद विमानतल में चार एयरोब्रिज हो जाएंगे, इससे यात्रियों को राहत मिलेगी.

विमानन सूत्रों के अनुसार रायपुर विमानतल में जल्द ही अंतरराष्ट्रीय उड़ान की भी सौगात मिल सकती है. इसके लिए पिछले महीने मई में हुए एयरपोर्ट सलाहकार समिति में मुद्दा भी उठाया गया था और इमीटेशन और कस्टम ऑफिस जल्द खोले जाने की बात कही गई है. बताया जा रहा है कि जल्द ही इमीटेशन और कस्टम ऑफिस के लिए बैठक भी होने वाली है. इमीटेशन और कस्टम खुलने के बाद रायपुर से अंतरराष्ट्रीय उड़ान का रास्ता साफ हो जाएगा.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *