दुर्ग पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतर्राष्ट्रीय चोर गिरोह, देशभर में कर चुके हैं करोड़ों की चोरी, यूरोप में भी थी घुसपैठ करने की कोशिश

अंतर्राष्ट्रीय चोर गिरोह को दुर्ग पुलिस ने हिरासत में लिया है. अंतरराष्ट्रीय चोर गिरोह बांग्लादेश के नागरिक हैं, जो अवैध तरीके से देश में रह रहे थे और अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग तरीके से चोरी करते थे. इन चोरों ने प्रदेश के दुर्ग और बिलासपुर के अलावा खड़गपुर, भुवनेश्वर, संबलपुर, मुंबई और अन्य बड़े शहरों में भी करोड़ों रुपए की चोरी करना कबूल किया है. फिलहाल पुलिस आरोपियों को जेल भेजने की तैयारी कर रही है.

एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि इनकी पहुंच इंटरनेशनल है और भारत के अलावा इनका एक साथी तो यूरोप में भी घुसपैठ की कोशिश कर चुका है. लीबिया में सजा काट चुका है. घटना को अंजाम देने ये लोग किसी भी हद तक जाते थे.

दरअसल, दुर्ग के स्मृति नगर क्षेत्र में सूने मकान में पिछले दिनों ₹35 लाख की चोरी हुई थी. दुर्ग पुलिस ने जब मामले की छानबीन शुरू की तो पुलिस के होश उड़ गए. इसमें कुछ अंतरराष्ट्रीय स्तर के चोरों का नाम भी सामने आ रहा था, जिसके बाद पुलिस ने एक विशेष टीम बनाकर कोलकाता और नरेंद्रपुर थाने से संपर्क किया, जिसके बाद एंटी क्राइम यूनिट पश्चिम बंगाल और नरेंद्रपुर में कुछ पता चला कि पिछले कुछ दिनों से चोर किराए का मकान लेकर रह रहे हैं, जिन्हें घेरकर पकड़ लिया गया.

पूछताछ में आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. आरोपियों ने दुर्ग में हुई ₹35 लाख की चोरी को भी कबूल किया है. दोनों आरोपी बांग्लादेशी हैं. एक का बांग्लादेशी पासपोर्ट भी जब्त किया गया है तो दूसरा घुसपैठिया निकला, जो बिना किसी दस्तावेज के भारत में दाखिल हो गया था. फिलहाल पुलिस बांग्लादेश के स्थानीय पुलिस वालों से भी संपर्क कर रही है. जल्द ही इनके गैंग के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार कर उसका भी खुलासा किया जाएगा.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *