धमतरी: क्रिप्टो करेंसी के नाम पर 500 लोगों से ₹4 करोड़ की ठगी

धमतरी जिले में क्रिप्टो करेंसी के नाम पर 500 लोगों से कुल ₹4 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है. ठगी का एहसास होने के बाद निवेशकों ने मामले की शिकायत पुलिस से की है. निवेशकों ने अपनी पीड़ा बताते हुए जमा रकम वापस दिलाने और 2 सगे भाइयों पर मामला दर्ज करने की मांग की है.

बता दें कि, क्रिप्टो करेंसी में निवेशक ज्यादातर सरकारी कर्मी है. कई शिक्षकों ने भी झांसे में आकर लाखों रुपये निवेश किया है. निवेश के बाद इन्हें छुटपुट राशि कमीशन के रूप वापस हो रही थी. ऐसे में लोगों का लालच और बढ़ा और निवेशक बढ़ने लगे. शिकायत करने कलेक्टोरेट पहुंचे निवेशकों ने कहा कि, 2021 से धमतरी में क्रिप्टो करेंसी की शुरुआत हुई. निवेश करने वालों को आकर्षक स्किम बताई गई. कमीशन मिलते गया, लेकिन गिरावट के बाद स्थिति आज तक नहीं सुधरी. लगातार गिरावट से निवेशकों की उम्मीद भी टूट गई. लिहाजा अब निवेशक जमा रकम को लेकर मदद की गुहार लगा रहे हैं.

जानकारी के अनुसार क्रिप्टो करेंसी में आईडी खरीदने रुपये लगते थे. ज्यादा रकम लगाने वालों को बैंकॉक जाने का ऑफर मिलता था. अब सभी निवेशक राशि वापस दिलाने और कार्रवाई करने की मांग पुलिस प्रशासन से कर रहे हैं. वहीं इस मामले पर पुलिस ने कहा कि, शिकायत प्राप्त हुई है. जिसकी जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *