दुर्ग: उरला में धर्मांतरण को लेकर हुआ बवाल, VIDEO वायरल

दुर्ग जिले में एक बार फिर धर्मांतरण करने का मामला सामने आया है. छोटी बच्चियों को दूसरे धर्म की प्रार्थना करने के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाते हुए मोहल्ले के लोगों ने एक महिला और युवती की जमकर पिटाई कर दी. जैसे ही इसका वीडियो वायरल हुआ तो हिंदू संगठनों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया. दुर्ग पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मोहन नगर पुलिस के मुताबिक, उरला बस्ती क्षेत्र में धर्मांतरण को लेकर मारपीट करने की शिकायत मिली थी. मोहल्ले के लोगों का आरोप है कि, महिला चित्रलेखा साहू ने अपने घर में प्रार्थना सभा का आयोजन किया था, जहां 2 महिलाएं पहुंची थी. इन्होंने छोटी बच्चियों को अपना धर्म बदल कर ईसाई धर्म अपनाने के लिए उनका ब्रेन वॉश कर रहीं थीं.

जैसे ही इसकी जानकारी मोहल्ले के लोगों को हुई वो बड़ी संख्या में महिलाएं चित्रलेखा साहू के घर पहुंच गईं. चित्रलेखा ने जैसे ही मोहल्ले की महिलाओं और लोगों को अपने घर आते देखा तो वो वहां से भाग गई। इसके बाद महिलाओं ने धर्म परिवर्तन करवा रही महिला और युवती को पकड़कर जमकर धुनाई कर दी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. बजरंग दल एवं अन्य हिंदू संगठन के लोग वहां पहुंचे और वहां नारेबाजी करने लगे.

मोहन नगर पुलिस घायल महिला और युवती को लेकर थाने गई. इसके बाद बड़ी संख्या में मोहल्ले के लोग महिलाएं और बजरंग दल के लोग भी थाने पहुंच गए. वहां जमकर नारेबाजी करने लगे. थाना प्रभारी ने किसी तरह उन्हें शांत कराया. इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों में समझौता करा दिया है. पुलिस का कहना है कि धर्म परिवर्तन के मामले को लेकर वो लोग जांच कर रहे हैं.

करीब 4 दिन पहले भी एक महिला दुर्ग के आंगनबाड़ी केंद्र में कुछ बच्चियों को यह करते हुए पकड़ाई थी कि यदि वो यीशु मसीह की प्रार्थना करेंगे तो परीक्षा में पास हो जाएंगे. इसके बाद मामला थाने पहुंचा था और काफी बवाल हुआ था. बताया जा रहा है कि ये वहीं महिला हैं, जिसे लोगों ने पकड़ कर पीटा है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *