सूरजपुर: डॉक्टर ने ली ₹1 लाख की रिश्वत, नौकरी लगवाने के नाम पर पैसे लेते कैमरे में कैद, पीड़ित बोला- कर्ज लेकर दिए रुपए

सूरजपुर में एक डॉक्टर का रिश्वत लेने का वीडियो सामने आया है. RMA (ग्रामीण चिकित्सा सहायक) विकास मिंज नौकरी लगवाने के नाम पर ग्रामीण से 1 लाख 20 हजार रुपए लेते कैमरे में कैद हो गए. हीरा पैंकरा के मुताबिक कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर बेटी की नौकरी लगवाने उसने कर्ज लेकर पैसे दिए हैं. शिकायत के बाद CMHO ने दोषी पाए जाने पर डॉक्टर को सस्पेंड करने की बात कही है.

हीरा के मुताबिक पैसे लेने के लिए डॉक्टर खुद उसके घर पहुंचा था, तभी घर के सदस्यों ने वीडियो बना​ लिया. विकास मिंज को ये कहते हुए साफ सुना जा सकता है ‘‘नहीं होगा न तो पैसा वापस हो जाएगा. उसके साथ एक अन्य व्यक्ति नजर आ रहा है, जो ड्रेसर भगवान दास है.

विकास हीरा के घर आंगन में कुर्सी पर बैठा है और उसके हाथ में 500-500 रुपए के 2 बंडल और 200 रुपए का एक बंडल है. इस बीच ग्रामीण हीरा पैंकरा और उसकी बेटी कशीला डॉक्टर से कहते हैं कि पूरी कोशिश की जाए कि नौकरी लग ही जाए.

शिकायत पर सूरजपुर कलेक्टर संजय अग्रवाल ने कहा कि मामला अति संवेदनशील है. मैं तत्काल इसकी जांच के आदेश देता हूं. BMO डॉ. विजय सिंह के मुताबिक ‘मैं अपने इलाज के लिए बनारस आया हुआ हूं.

वायरल वीडियो के बारे में जानकारी मिली, जिसके बाद मैंने RMA से फोन पर चर्चा की और उसे फटकारा है. RMA ने पैसे लेने की बात स्वीकार की है और इसे पुराना मामला बताया है. वापस आने के बाद मैं आगे की कार्रवाई करूंगा.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *