सूरजपुर: किशोरी और महिला से छेड़छाड़ करता था पटवारी, फरार पटवारी पर केस दर्ज

कोयला खान प्रभावित गेतरा गांव के पटवारी सैय्यद मोहम्मद रजा ने एक किशोरी व महिला से अश्लील हरकत की है. आजाक पुलिस ने आरोपित पटवारी के खिलाफ दो अलग अलग अपराध दर्ज किया है. मामले की गंभीरता के मद्देनजर आरोपित पटवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया गया है.

सूरजपुर तहसील के राजस्व निरीक्षक मंडल पचिरा अंतर्गत पटवारी हल्का नंबर 15 के पटवारी सैय्यद मोहम्मद रजा की अश्लील हरकत की दोनों घटना इसी माह की है. रिपोर्ट के मुताबिक हल्का पटवारी सैय्यद मोहम्मद रजा ने एक आदिवासी ग्रामीण को ग्राम पंचायत भवन गेतरा में बुलाया, तो ग्रामीण अपनी 29 वर्षीय पत्नी के साथ वहां पहुंचा. पटवारी ने उससे कहा कि तुम्हारी काबिज जमीन का दस्तावेज बनाना है. इसके लिए पंचनामा समेत निवास प्रमाण पत्र बनाना होगा और परिवार के सभी सदस्यों का आधार कार्ड व पासबुक की फोटो कापी जमा करना होगा. इस पर वह अपनी पत्नी को वही छोड़कर संबंधित दस्तावेजों की फोटो कापी कराने चला गया था. आदिवासी महिला के अकेलेपन का फायदा उठाते हुए आरोपित पटवारी ने शरीर की जांच व पहचान चिन्ह के नाम पर महिला को आपत्तिजनक ढंग से छूने लगा.

पीड़ित आदिवासी महिला की रिपोर्ट पर आजाक थाना सूरजपुर में आरोपित पटवारी सैय्यद मोहम्मद रजा के विरुद्ध छेड़छाड़ व एट्रोसिटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर लिया है. एक अन्य मामले में 5 मई की शाम उक्त पटवारी ने एक आदिवासी किशोरी के साथ भी ऐसी ही अश्लील हरकत की. बताया गया कि एक आदिवासी ग्रामीण फौती नामांतरण के कार्य से गेतरा पंचायत भवन में पटवारी सैय्यद मोहम्मद रजा के पास पहुंचा. पटवारी ने परिवार के अन्य सदस्यों को भी बुलाने को कहा. इस पर वह अपनी नाबालिक पुत्री को लेकर वहां पहुंचा. पटवारी ने कहा कि उसकी पुत्री का निवास प्रमाण पत्र बनाना होगा और वंशावली में 5 गवाह व सरपंच का दस्तखत कराना होगा. ग्रामीण अपनी नाबालिग पुत्री को वहीं छोड़कर वंशावली में दस्तखत कराने चला गया था.

मौके का फायदा उठाते हुए पटवारी ने पहचान चिन्ह के नाम पर किशोरी को आपत्तिजनक जनक ढंग से छूकर अश्लील हरकत की और फोटो ग्राफी भी की. पीड़ित किशोरी के पिता की रिपोर्ट पर आजाक पुलिस ने आरोपित पटवारी सैय्यद मोहम्मद रजा निवासी जयनगर के विरुद्ध छेड़छाड़ समेत एट्रोसिटी एक्ट व पाक्सो एक्ट की धारा के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है. घटना के बाद से आरोपित पटवारी नदारद है.

SDM ने कहा कि पटवारी सैय्यद मोहम्मद रजा पर लगा आरोप गंभीर व शर्मसार करने वाला है. मामले की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर के निर्देश पर पटवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. मामले की विभागीय जांच की जाएगी. जांच पश्चात वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *